UP Police SI Bharti: यूपी में एसआई भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, कल से करें आवेदन, ये है लास्ट

UP POLICE SI

उत्तर प्रदेश, न्यूज़ आईएनबी। यूपी एसआई भर्ती (UP Police SI Bharti 2023) के लिए जारी सूचना के अनुसार सभी कैटेगिरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रुप में 400 रुपये निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क संबंधित जनपद में भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में चालान के माध्यम से जमा किया जाएगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि तक अभ्यर्थी द्धारा शुल्क जमा करने की दशा में उसका आवेदन स्वीकार किया जाएगा।

नया साल उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के नए-नए अवसर उपलब्ध कराएगा। इसी कड़ी में जल्द ही उत्तर प्रदेश के विभिन्न यूनिट में कुल 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा। वहीं, फिलहाल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने फिलहाल, एसआई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (UP Police SI Bharti) जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि ये वैकेंसीज स्पोर्ट्स कोटे से की जाएगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करना होगा।

बोर्ड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कल यानी कि 20 दिसंबर, 2023 से शुरू हो रही है। वहीं, इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 09 जनवरी, 2024 तक का मौका दिया जाएगा। इसके साथ ही कैंडिडेट्स को 11 जनवरी, 2024 तक का फीस जमा करने का मौका मिलेगा।

UP Police SI Bharti 2023: एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा 

इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट या उसके समकक्ष कोई परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अलावा, खेल से संबंधी योग्यता देखने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक सूचना की जांच करनी चाहिए।

UP Police SI Bharti 2023:ये होनी चाहिए आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 वर्ष और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

UP Police SI Bharti 2023: ये देनी होगी फीस

इस वैकेंसी के लिए सभी कैटेगिरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रुप में 400 रुपये निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क संबंधित जनपद में भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में चालान के माध्यम से जमा किया जाएगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि तक अभ्यर्थी द्धारा शुल्क जमा करने की दशा में उसका आवेदन स्वीकार किया जाएगा। अगर निर्धारित अंतिम तिथि के बाद शुल्क जमा किया जाता है तो अभ्यर्थी का आवेदन स्वीकार नहीं होगा। इसे निरस्त माना जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here