UCL Draw: चैंपियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल में बार्सिलोना-नेपोली में मुकाबला, एम्बाप्पे की PSG को आसान ड्रॉ

Ucl Draw

गत विजेता मैनचेस्टर सिटी को आसान ड्रॉ मिला है। इंग्लैंड के इस क्लब का मुकाबला डेनमार्क के क्लब एफसी कोपेनहेगन से होगा। 14 बार की विजेता रियल मैड्रिड को भी मुश्किल ड्रॉ मिला है। स्पेन के इस क्लब का मुकाबला जर्मनी के क्लब आरबी लाइपजिग से होगा।

स्पेन के क्लब बार्सिलोना को यूईएफए चैंपियंस लीग (UEFA Champions League) में मुश्किल ड्रॉ मिला है। प्री-क्वार्टर में उसका मुकाबला इटली की मजबूत टीम नेपोली से होगी। नेपोली ने पिछले सीजन में इटली के लीग सीरी-ए को जीता था। सोमवार (18 दिसंबर) को स्विट्जरलैंड के शहर न्योन में चैंपियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबलों का ड्रॉ जारी किया गया। प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले का पहला लेग 14, 15, 21 और 22 फरवरी को खेला जाएगा। दूसरे लेग के मुकाबले छह, सात, 13 और 14 मार्च को आयोजित किए जाएंगे।

इटली के क्लब और पिछले साल की उपविजेता टीम इंटर मिलान को भी मुश्किल ड्रॉ मिला है। उसका मुकाबला स्पेन के क्लब एटलेटिको डी मैड्रिड से होगा। डिएगो सिमिओनी की कोचिंग वाली इस टीम को डिफेंस में काफी मजबूत माना जाता है। दूसरी ओर, इंटर मिलान लगातार हमले करने के लिए जानी जाती है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांचक होगा। गत विजेता मैनचेस्टर सिटी को आसान ड्रॉ मिला है। इंग्लैंड के इस क्लब का मुकाबला डेनमार्क के क्लब एफसी कोपेनहेगन से होगा।

रियल मैड्रिड और लाइपजिग में होगी भिड़ंत
14 बार की विजेता रियल मैड्रिड को भी मुश्किल ड्रॉ मिला है। स्पेन के इस क्लब का मुकाबला जर्मनी के क्लब आरबी लाइपजिग से होगा। लाइपजिग की टीम अपने प्रदर्शन से किसी को भी चौंकाने की क्षमता रखती है। इंग्लैंड के आर्सेनल के सामने पुर्तगाल के एफसी पोर्तो की चुनौती होगी। जर्मनी के बोरूसिया डॉर्डमंड का मुकाबला नीदरलैंड के क्लब पीएसवी आइंडोवेन से होगा।

पीएसजी के सामने रियल सोसिदाद की चुनौती
फ्रांस के स्टार फुटबॉल किलियन एम्बाप्पे की टीम पेरिस सेंट जर्मेन का मुकाबला स्पेन के रियल सोसिदाद से होगा। माना जा रहा है कि यह मैच एम्बाप्पे की टीम को आसान हो सकता है। वहीं, जर्मनी के बायर्न म्यूनिख के सामने इटली के लाजियो की चुनौती होगी।

यूरोपा लीग का भी ड्रॉ जारी
यूईएफए यूरोपा लीग के प्लेऑफ राउंड का ड्रॉ भी जारी कर दिया गया। इटली के क्लब एएस रोमा का मुकाबला नीदरलैंड के फेयेनोर्ड से होगा। इटली के ही एसी मिलान के सामने फ्रांस के रेनेस की चुनौती होगी। रोमा के कोच दिग्गज जोस मॉरिन्हो हैं। यूरोपा लीग में प्लेऑफ के मुकाबले का पहला लेग 15 फरवरी और दूसरा लेग 22 फरवरी को खेला जाएगा। प्लेऑफ के नतीजों के बाद 23 फरवरी को प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबलों का ड्रॉ जारी होगा। प्लेऑफ जीतने वाली आठ और ग्रुप दौर में पहले स्थान पर रहने वाली आठ टीमों को मिलाकर ड्रॉ जारी किया जाएगा। उसके बाद प्री-क्वार्टर फाइनल का पहला लेग सात मार्च और दूसरा लेग 14 मार्च को खेला जाएगा।

प्री-क्वार्टर फाइनल का ड्रॉ

  • फेयेनोर्ड बनाम रोमा
  • एसी मिलान बनाम रेनेस
  • लेंस बनाम फ्रीबर्ग
  • यंग बॉयज बनाम स्पोर्टिंग सीपी
  • बेनफिका बनाम टूलूज
  • एससी ब्रागा बनाम काराबाग एफके
  • गैलाटसराय बनाम स्पार्टा प्राहा
  • शख्तार डोनेस्क बनाम मार्सिले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here