RMPSU Aligarh: डीएम ने लगाई फटकार, जनवरी अंत तक काम पूरा करने का दिया अल्टीमेटम

Rmpsu Aligarh Dm

अलीगढ़, न्यूज़ आईएनबी। 14 सितंबर 2021 में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय (RMPSU Aligarh) की आधारशिला रखी। दो साल से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी विवि के कैंपस निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो पाया है। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने स्थलीय निरीक्षण किया। जिसमें कार्यदायी संस्था को जनवरी अंत काम पूरा करने का अंतिम समय दिया है।

प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य 31 दिसंबर तक भी पूरा नहीं हो सका है। इसे लेकर 2 जनवरी को जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने स्थलीय निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था ने निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए एक माह की मोहलत मांगी है।

डीएम ने स्थलीय भ्रमण के दौरान प्रशासनिक एवं पुस्तकालय भवन, शैक्षणिक भवन एवं छात्रावास, सुविधा केन्द्र, कुलपति आवास, कर्मचारी आवास, विद्युत सबस्टेशन, एसटीपी, रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम समेत सड़क निर्माण का बारीकी के साथ घूम-घूमकर निरीक्षण किया।  जिलाधिकारी ने जनवरी के अंत तक समय बढ़ाते हुए कहा कि अगर जनवरी में कार्य पूर्ण नहीं होता है तो कंपनी को काली सूची में डालने के लिए संस्तुति शासन को भेज दी जाएगी।

Rmpsu Aligarh

डीएम ने निरीक्षण के दौरान कार्य की गुणवत्ता एवं समयबद्धता के लिए जिम्मेदार अधिकारियों, अधिशासी अभियंता इंद्रपाल सिंह, सहायक अभियंता अरविंद सिंह, दिशा अग्रवाल एवं अर्पित राजपूत को पर्यवेक्षणीय दायित्वों का सही ढंग से निर्वहन न करने पर फटकार लगाई। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने अधिशासी अभियंता इंद्रपाल को निर्देशित किया कि वह सहायक अभियंता एवं अवर अभियंता के मध्य कार्यों का आवंटन कर समय से कार्य पूर्ण कराएं। इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट रमाशंकर, एडीआई संदीप कुमार आदि अधिकारीगण मौजूद थे।

बता दें कि 14 सितंबर 2021 में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। इस दौरान यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ आदि मौजूद थे। दो साल से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी विवि के कैंपस निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो पाया है। तभी से विवि का पूरा काम लाल डिग्गी स्थित सिंचाई विभाग के कैंपस में कैंप कार्यालय से हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here