MP: कांग्रेस विधायक दल ने अपना नेता चुनने के लिए किया मल्लिकार्जुन खरगे को अधिकृत 

खरगे

भोपाल, न्यूज़ आईएनबी। मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल ने बृहस्पतिवार को अपना नेता चुनने के लिए एक पंक्ति का प्रस्ताव पारित कर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अधिकृत किया। कांग्रेस विधायक दल का नेता ही मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनेगा। कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सभी विधायकों ने एक पंक्ति का प्रस्ताव पारित किया है जिसमें पार्टी अध्यक्ष को अपना नेता चुनने के लिए अधिकृत किया गया है।

हमने फिर भी उनसे कहा कि हम इस मुद्दे पर व्यक्तिगत राय लेंगे और भंवर जितेंद्र सिंह और उन्होंने 61 विधायकों से मुलाकात की।’’ सुरजेवाला ने आगे कहा, “उन्होंने पार्टी को मजबूत करने पर भी अपने विचार व्यक्त किए। हमने उनसे विधानसभा के अंदर और बाहर सक्रिय भूमिका निभाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा द्वारा जनता से किए गए सभी वादे पूरे हों।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश के विकास के लिए भाजपा सरकार को सकारात्मक और रचनात्मक समर्थन देगी और और सरकार को उसके कर्तव्यों की याद दिलाएगी। सूत्रों ने कहा कि राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और पूर्व नेता विपक्ष अजय सिंह सहित वरिष्ठ नेताओं ने बैठक में भाग लिया, जबकि राज्य इकाई प्रमुख कमल नाथ इस बैठक में उपस्थित नहीं थे क्योंकि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र छिंदवाड़ा में हैं।

17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 230 सदस्यीय सदन में 163 सीट जीतकर मप्र में सत्ता बरकरार रखी, जबकि कांग्रेस 66 सीट पर विजयी हुई जो वर्ष 2018 में उसके द्वारा जीती गई 114 सीट से कम संख्या है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here