IPL 2024 Auction : घंटेभर में ही टूट गया कमिंस का रिकॉर्ड, 24.75 करोड़ में बिके स्टार्क, बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL auction

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मंगलवार (19 दिसंबर) को दुबई में हुई। आईपीएल इत‍िहास के सबसे महंगे ख‍िलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कम‍िंस बने। कम‍िंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 करोड़ से ज्यादा की कीमत में खरीदा। लेकिन उनका यह रिकॉर्ड भी घंटेभर में टूट गया। अब आईपीएल इत‍िहास के सबसे महंगे ख‍िलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क बन गए हैं। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा।  कमिंस का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। कम‍िंस को खरीदने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और सनराइजर्स हैदराबाद में बोली के दौरान काफी जंग हुई।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप फाइनल के नायक ट्रेविस हेड को मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी के दौरान 6.80 करोड़ रुपए में खरीदकर अपनी टीम से जोड़ा जबकि वेस्टइंडीज के रोवमैन पावेल को राजस्थान रॉयल्स ने 7.40 करोड़ रुपए में खरीदा। नीलामी में सबसे पहला नाम वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान पावेल का था जिनका आधार मूल्य दो करोड रुपए था। उनको खरीदने के लिए तीन टीमों ने दिलचस्पी दिखाई।

आखिर में राजस्थान रॉयल्स की टीम इस ‘बिग हिटर’ को अपनी टीम से जोड़ने में सफल रही। पावेल कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में बारबाडोस रॉयल्स के कप्तान भी हैं। भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल में मैच विजेता शतक जड़ने वाले हेड को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स ने बोली लगाई। इस विकेटकीपर बल्लेबाज को आखिर में सनराइजर्स ने अपनी टीम से जोड़ा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, भारत के मनीष पांडे और दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसो को कोई खरीदार नहीं मिला जबकि इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को दिल्ली कैपिटल्स ने चार करोड़ रुपए में खरीदा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here