BSF ने निकाली कांस्टेबल ट्रेड्समैन के लिए 2140 पदों पर भर्ती, जानें आवेदन कैसे करें

bsf jobs

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स  ( BSF) ने कांस्टेबल ट्रेड्समैन के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं, जिसमें कुल 2140 पदों पर भर्ती की जाएगी। बीएसएफ ट्रेड्समैन भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो चुका है। जो उम्मीदवार इस  पद पर आवेदन करना चाहते हैं, वह पहले भर्ती से जु़ड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

जानिए पदों से जूड़ी महत्पूर्ण जानकारी 
बीएसएफ ट्रेड्समैन भर्ती  के लिए कुल 2140 रिक्तियों को भरा जाएगा। जिनमें से 1723 रिक्तियां पुरुष उम्मीदवारों के लिए और 417 महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। वहीं अगर शैक्षणिक योग्यता की अगर बात करें तो उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त राज्य या केंद्रीय बोर्ड से मैट्रिक पास होन के साथ ही एक साल का आईटीआई सर्टिफिकेट और ट्रेड में कम से कम एक साल का अनुभव होना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख तक उनकी आयु 18 साल से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसी के साथ SC/ST कैटेगरी के उम्मीदवारों को 5 साल और OBC कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में भी छूट दी गई है।

ऐसे करेंआवेदन 
बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर उम्मिदवार ऑनलाइन फॉर्म भरने के साथ अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट्स की स्कैन कर उन्हें अपलोड करें, साथ ही आवेदन फीस का भुगतान करें जिसके बाद उम्मीदवार अपने रिकॉर्ड के लिए भरे हुए बीएसएफ ट्रेड्समैन आवेदन फॉर्म को प्रिंटआउट ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here