Aligarh News: नसीरुद्दीन शाह की बेटी के जन्म प्रमाण पत्र का नया आवेदन आया, इसमें भी फंसा यह पेच

नसीरुद्दीन शाह की की बेटी हिबा के जन्म प्रमाण पत्र के लिए नया आवेदन उनके रिश्तेदार गौसिया शाह की ओर से नगर निगम को दिया गया है। जोन प्रथम में दाखिल इस आवेदन को जोन प्रभारी विनय कुमार राय ने सेनेटरी निरीक्षक अनिल कुमार को जांच के लिए दिया गया है।

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की बड़ी बेटी हिबा नसीरुद्दीन शाह का जन्म प्रमाण पत्र बनेगा या नहीं? ये बड़ा सवाल बन गया है, क्योंकि इसमें लगातार पेच फंस रहे हैं। अब इस प्रमाण पत्र के लिए रिश्तेदार के माध्यम से नया आवेदन किया गया है, जिसे जांच के लिए सेनेटरी निरीक्षक को दिया गया है। मगर इसमें अब उस नर्सिंग होम का ब्योरा स्वास्थ्य विभाग से लिया जाएगा, जिसमें हिबा का जन्म होने का उल्लेख है, क्योंकि वह नर्सिंग होम बंद है।

नसीरुद्दीन शाह की की बेटी हिबा के जन्म प्रमाण पत्र के लिए नया आवेदन उनके रिश्तेदार गौसिया शाह की ओर से नगर निगम को दिया गया है। जोन प्रथम में दाखिल इस आवेदन को जोन प्रभारी विनय कुमार राय ने सेनेटरी निरीक्षक अनिल कुमार को जांच के लिए दिया गया है। अनिल कुमार द्वारा इसमें लगे दस्तावेजों, आवेदक, गवाहों आदि के शपथ पत्रों व अन्य सभी तथ्यों की जांच की जाएगी। उनकी रिपोर्ट के आधार पर यह आवेदन मजिस्ट्रेट के समक्ष भी भेजा जाएगा। 

मजिस्ट्रेट अपने स्तर से सेनेटरी निरीक्षक की रिपोर्ट को सत्यापित करेंगे। इसके बाद प्रमाण पत्र जारी करने पर विचार होगा। इससे अलग इस आवेदन में सेंटर प्वाइंट के टीकाराम नर्सिंग होम में जन्म होने का उल्लेख है, जो कई वर्ष पहले बंद हो गया है। इसके चलते नगर निगम द्वारा सीएमओ कार्यालय से पत्राचार किया जाएगा। उस नर्सिंग होम के अस्तित्व, उसके रिकार्ड, संचालक के विषय में जानकारी आदि जुटाई जाएगी। अगर संभव हुआ तो प्रयास किया जाएगा कि नर्सिंग होम से जुड़े लोग कोई ब्योरा दिखा सकें। 

ताकि प्रमाण पत्र जारी करने में आसानी हो। इस विषय में जोन प्रभारी विनय राय कहते हैं कि प्रमाण पत्र जारी करने से पहले ये प्रक्रिया अपनाई जाएंगी। बता दें कि आवेदन के अनुसार 20 अगस्त 1970 को टीका राम नर्सिंग होम अलीगढ़ में हुआ है। चूंकि यह प्रमाण पत्र 53 वर्ष बाद मांगा गया है। इसलिए नियमानुसार इस पर ये प्रक्रिया अपनाई जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here