Aligarh News: आईपीएस पुनीत द्विवेदी ने दिए सफलता के टिप्स, पढें प्रामाणिक किताबें और संपादकीय

सीओ पुनीत द्विवेदी (आईपीएस) ने विद्यार्थियों से कहा कि अपने मन में हमेशा सकारात्मक विचारों को जन्म देते रहें। प्रामाणिक किताबों का अध्ययन करें और समाचार पत्र के संपादकीय पृष्ठ जरूर पढ़ें। पूरी ऊर्जा और उसके साथ अपने लक्ष्य की तरफ अग्रसर होते रहें। समय-समय पर कुशल लोगों से मार्गदर्शन प्राप्त करते रहें। 

सीओ पुनीत द्विवेदी (आईपीएस) ने कहा कि प्रतिष्ठा आईएएस एकेडमी से ज्यादा तादाद में छात्र-छात्राएं सफलता अर्जित करेंगी। सोमवार को एकेडमी में बढ़ते कदम सफलता की ओर विषय पर आयोजित सेमिनार में मुख्य अतिथि पुनीत द्विवेदी ने कहा कि आने वाले समय में एकेडमी में छात्र बड़ी संख्या में परिणाम देंगे और सिविल सर्विसेज की परीक्षा में सफलता अर्जित कर अपने गांव और जिले का नाम रोशन करेंगे। 

उन्होंने प्रारंभिक परीक्षा से लेकर मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के प्रत्येक बिंदु पर बारीकियों से चर्चा की।  लाल बहादुर शास्त्री ट्रेनिंग सेंटर लबासना का अनुभव छात्रों को साझा किया। विज्ञान, कला वर्ग के विद्यार्थियों को अलग-अलग तरीके से तैयारी करने के टिप्स दिए। छात्रों ने अलग-अलग तरीके से प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा सीसैट और इंटरव्यू के सवालों की किस तरीके से तैयारी करें। इस संबंध में प्रश्न पूछे। 

एकेडमी की छात्रा पियूसी यादव और कीर्ति शर्मा ने तैयारी करते समय आने वाली चुनौतियों को किस तरह से सामना किया जाए। संस्कार शर्मा ने भी मुख्य परीक्षा की तैयारी के साथ बेहतर जवाब कैसे लिखा जाए, के सवाल किए। कृष्णकांत लोधी, शिवानी लोधी, शुभम, प्रियांशी यादव ने प्रश्न पूछे। पुनीत द्विवेदी ने विद्यार्थियों से कहा कि अपने मन में हमेशा सकारात्मक विचारों को जन्म देते रहें। प्रामाणिक किताबों का अध्ययन करें और समाचार पत्र के संपादकीय पृष्ठ जरूर पढ़ें। पूरी ऊर्जा और उसके साथ अपने लक्ष्य की तरफ अग्रसर होते रहें। समय-समय पर कुशल लोगों से मार्गदर्शन प्राप्त करते रहें। 

सेमिनार की अध्यक्षता कवि राम सिंह कवि ने की। एकेडमी के निदेशक डीआर यादव ने मुख्य अतिथि पुनीत द्विवेदी का आभार जताया। इस अवसर पर एकेडमी के प्रबंधक प्रमोद यादव, अजय प्रताप, अलका यादव, दिनेश सिंह, अब्दुल कादिर, विपिन, प्रमोद, चंद्रमा यादव, अजय प्रताप, अनिल वर्मा, संदीप सिंह आदि मौजूद रहे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here