‘हम एक भी मस्जिद नहीं छोड़ेंगे, अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना’ राम मंदिर के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट करने वाले को यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

जिबरान मकरानी

लखनऊ। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम और राम मंदिर के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट करने वाले को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है। वह लगातार सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर मंदिर और मस्जिद का जिक्र करते हुए भड़काऊ पोस्ट डाल रहा था। जिसके बाद एटीएस के अधिकारी सक्रिय हुए तो उसे दबोच लिया गया। अधिकारियों के मुताबिक आरोपी जिस तरह से पोस्ट कर रहा था उससे देश का माहौल खराब हो जाता।

एटीएस के अधिकारियों के मुताबिक शोशल मीडिया की निगरानी के दौरान एक आईडी से “हम एक भी मस्जिद नहीं छोड़ेंगे, अगर हमसे जबरदस्ती मस्जिद छीनी गयी तो अंजाम भुगतने को तैयार रहना, बाबरी मस्जिद भी हमारी है और हमारी रहेगी” पोस्ट देखी।

पड़ताल में पता चला यह पोस्ट झांसी के जिबरान मकरानी ने की है। उसकी पोस्ट और पूछताछ से खुलासा हुआ कि वह साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने, धार्मिक वैमनस्य बढ़ाने और धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए कुछ भी करने को तैयार है।
पूछताछ करने पर जिबरान ने बताया कि उसने इस पोस्ट/ट्वीट को इस इरादे से किया है कि बाबरी मस्जिद का बदला लिया जाए और मुसलमान भाई राम मंदिर को नेस्त-ओ-नाबूत कर दें, जैसे हमारे बुजुर्गों ने किया था।

पुलिस पकड़ न ले, इसके चलते पोस्ट को डिलीट भी कर दिया। डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि एटीएस की निगरानी के दौरान प्रकाश में आया कि झांसी निवासी जिबरान मकरानी सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट कर रहा है। जिसके चलते उसको गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here