सौरभ उर्फ अब्दुल्ला: पुलिस को मिले अहम सुराग, अलीगढ़ के प्रोफेसर पर हो सकती है कार्रवाई

एमबीए का छात्र दिल्ली के संगम विहार का निवासी है। उसका धर्मांतरण अब्दुल्ला ने कराया था। पलवल निवासी अब्दुल्ला उसके संपर्क में एएमयू में बीडीएस की पढ़ाई के दौरान आया। अब्दुल्ला ने 2014 में अलीगढ़ में ही धर्मांतरण किया था। इससे पहले उसका नाम सौरभ खुराना था।

गाजियाबाद के धर्मांतरण के मामले में आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र के एक मैनेजमेंट कॉलेज के प्रोफेसर का नाम भी सामने आया है। प्रोफेसर अलीगढ़ निवासी हैं। उनके पिता अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रहे हैं। पुलिस की जांच में पता चला है कि प्रोफेसर ने दिल्ली के एक युवक को धर्मांतरण के लिए उकसाया था। युवक उसी कॉलेज से एमबीए की पढ़ाई कर रहा था, जिसमें प्रोफेसर पढ़ाते हैं। युवक की लोकेशन भी दो दिन से आगरा की आ रही है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के बाद प्रोफेसर से पूछताछ करेगी।

एमबीए का छात्र दिल्ली के संगम विहार का निवासी है। उसका धर्मांतरण अब्दुल्ला ने कराया था। पलवल निवासी अब्दुल्ला उसके संपर्क में एएमयू में बीडीएस की पढ़ाई के दौरान आया। अब्दुल्ला ने 2014 में अलीगढ़ में ही धर्मांतरण किया था। इससे पहले उसका नाम सौरभ खुराना था। इस मामले की जांच कर रही एसआईटी ने अब्दुल्ला के संपर्क में रहे लोगों से गहनता से पूछताछ की है। इसके बाद यह आशंका पैदा हुई है कि सौरभ को धर्मांतरण के लिए प्रोफेसर ने ही उकसाया था।

पुलिस का कहना है कि फिलहाल उस एमबीए छात्र सहित उन 4 युवकों की तलाश की जा रही है, जिनका धर्मांतरण सौरभ और मुसीर ने कराया। मुसीर इस गिरोह का सरगना है। वह दिल्ली के संगम विहार का निवासी है। धर्मांतरण करने वाले चारों युवक अमित, अमृत सिंह, अजय और कपिल आनंद भी दिल्ली के संगम विहार के हैं।

संगम विहार में अब्दुल्ला का क्लीनिक 
संगम विहार में ही अब्दुल्ला ने दांतों का क्लीनिक खोला था। चार में से तीन युवक अमित, अमृत सिंह और कपिल आनंद का धर्मांतरण अब्दुल्ला ने कराया था। इनके अलावा उसने संगम विहार के राहुल अग्रवाल का धर्मांतरण कर उसे राहिल बनाया। राहिल से उसने अपनी साली इकरा का निकाह भी कराया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फरार चल रहे चारों युवकों की गिरफ्तारी के बाद प्रोफेसर से पूछताछ होगी। अगर, धर्मांतरण में उसकी भूमिका मिली तो उन पर कार्रवाई होगी। उसके संपर्क में एमबीए का छात्र 2012 में आया था। छात्र आगरा के एक छात्रावास में रहता था।

आगरा पुलिस भी हुई अलर्ट 
धर्मांतरण के मामले में फिलहाल गाजियाबाद पुलिस ने आगरा पुलिस से संपर्क नहीं किया है। हालांकि आगरा में युवक के होने की जानकारी पर पुलिस अलर्ट हो गई है। डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि अभी गाजियाबाद की पुलिस से कोई इनपुट नहीं मिला है। अगर, कोई जानकारी दी जाएगी तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

काॅलेज में नहीं है कोई अल्पसंख्यक प्रोफेसर

गाजियाबाद में धर्मांतरण के मामले में सिकंदरा स्थित काॅलेज के प्रोफेसर का नाम सामने आने के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई है। काॅलेज के निदेशक से बात की गई है। उन्होंने बताया कि काॅलेज में कोई भी अल्पसंख्यक प्रोफेसर नहीं है। एक लैब स्टाफ जरूर है। 11 फैकल्टी मेंबर हैं। इसके अलावा कोई नहीं है। सभी अपनी ड्यूटी पर आ रहे हैं। जिस छात्र के धर्मांतरण की बात कही जा रही है, वह कब पढ़़ा यह भी काॅलेज प्रबंधन को नहीं पता है।

गाजियाबाद के मामले में स्थानीय पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गई है। यदि जानकारी मिलेगी तो स्थानीय स्तर पर पता कराया जाएगा। -सूरज राय, डीसीपी सिटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here