सर्दियों में घूमने का बना रहे हैं प्लान, इन खास जगहों पर जाकर मनाएं परफेक्ट वेकेशन

vacations

जो लोग घूमने के शौकीन होते हैं वो काम से छुट्टी मिलते ही घूमने का प्लान बना लेते हैं। वैसे तो लोग हर मौसम में कहीं न कहीं घूमने निकल जाते हैं लेकिन सर्दियों का मौसम घूमने के लिहाज से काफी अच्छा माना जाता है। ठंड और सुहाने मौसम में घूमने का अपना अलग ही मजा होता है।

यही वजह है कि लोग इस सीजन में अक्सर वेकेशन का प्लान बनाते हैं। घूमने के लिए लोग अक्सर ऐसी जगह चुनते हैं, जो जानी-मानी होती हैं, लेकिन इन जगहों पर अक्सर काफी भीड़ रहती हैं, जिससे आपके वेकेशन का मजा किरकिरा हो सकता है। 

ऐसे में अगर आप भी इस बार कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो ऐसी जगहों पर जाना बेहतर होगा, जिनके बारे में आपने कम ही सुना हो। अगर आप भी इस विंटर घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप सुकून के साथ अपना वेकेशन बिता सकते हैं। 

नाइग्रा फॉल्स (अमेरिका)
अगर विदेशों में घूमने की प्लानिंग है, आपकी तो पहला नंबर आता है नाइग्रा फॉल्स का जो कि कनाडा के पास स्थित एक बहुत खूबसूरत वाटर फॉल है। बता दें ये एक नेचुरल वंडर है, जो कि बहुत सालों से टूरिज्म के लिए टॉप पर बना हुआ है।

बिन बेन (लंदन)
विदेशों की सैर करने वाले लोगों की ख्वाहिश लंदन और पेरिस घूमने की होती है। ऐसे में आप लंदन स्थित बिन बेन और लंदन ब्रिज दो जगहों के सैर पर आप जा सकते हैं। यहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। साथ ही यहां का स्नो फॉल और न्यू ईयर सेलिब्रेशन आपके दिल को लुभाएगा, जिसे आप लंबे समय तक याद रखेंगे।

गंगटोक (इंडिया)
मेहनतकश बादशाहों का शहर गंगटोक, जो कि सिक्किम की राजधानी है, हमेशा अपनी हरियाली, शांत ऊंची झीलों, रंग-बिरंगे मठों, तरह-तरह के जीव-जंतुओं और प्राकृतिक सुंदरता से न सिर्फ बौद्ध तीर्थयात्रियों, बल्कि पर्यटकों से लेकर ट्रैकर और हनीमुन पर जाने वाले लोगों के लिए भी सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र है, जहां हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ जरुर है।

रण ऑफ कच्छ (गुजरात)
सफेद रंगीन रेत रेगिस्तान उत्सव के लिए जाना जाने वाला शहर रण ऑफ कच्छ रेगिस्तान सफारी, ट्रेडिशनल खाने और अपने हैंडीक्राफ्ट के लिए दुनिया भर में फेमस है। हॉट एयर बलून राइड से आप कच्छ की खूबसूरती का भरपूर नजारा ले सकते हैं।

औली (उत्तराखंड)
उत्तराखंड के चमोली में स्थित औली भारत में स्कीइंग की राजधानी है, जो वास्तव में भारत में घूमने के लिए बेहतरीन जगह है। बता दें यहां की नंदा देवी, माना पर्वत और नीलकंठ पर्वत की शानदार चोटियां देखने लायक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here