सर्दियों में किचन में मौजूद इन चीजों से धोएं अपना फेस, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

सर्दियों के मौसम में हमें अपनी त्वचा का खास ध्यान रखना पड़ता है। सर्दी के मौसम में त्वचा के लिए तमाम तरह के प्रोडक्ट होते हैं, जो त्वचा का अच्छी तरह से ध्यान रखते हैं लेकिन फिर भी बहुत से लोग घरेलू नुस्खों पर ज्यादा भरोसा करते हैं। 

ऐसे में आज हम आपको सर्दियों के मौसम के लिए कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आप फेसवॉश की जगह कर सकते हैं। ये सभी चीजें आपको आसानी से अपनी रसोई में मिल जाएंगी। तो चलिए जानते हैं चीजों के बारे में। 

बेसन
सर्दियों में आप आसानी से बेसन का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को दमका सकते हैं। बता दें इसके इस्तेमाल के लिए आपको बस बेसन के साथ गुलाब जल और दही को अच्छे से मिलाना है। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर 4 से 5 मिनट के लिए लगाएं और फिर चेहरे को साफ कर लें। इसके बाद आपकी त्वचा खिल उठेगी। 

शहद
सर्दियों में आपके स्किन की नमी कहीं खो जाती है। ऐसे में अगर आप शहद को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। इसमें मौजूद तत्व आपके चेहरे को चमकाने का काम करेंगे। अगर आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने चेहरे को हल्का सा गीला कर लें। इसके बाद थोड़ा सा शहद हाथ में लेकर अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ देर इसे चेहरे की मसाज करने के बाद चेहरे को सादे पानी से धो लें। 

टमाटर का रस
सर्दियों के मौसम में चेहरा चमकाने के लिए आप टमाटर के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें मौजूद तत्व आपकी काफी मदद करेंगे। अगर आप इसका इस्तेमाल करना चाहती हैं तो सबसे पहले टमाटर का रस निकालें और फिर इसे रुई की मदद से इसे चेहरे पर लगा लें। 5 से 7 मिनट के बाद आप चेहरे को धो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here