संसद सुरक्षा में चूक को लेकर युवा कांग्रेस का केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

कांग्रेस

नई दिल्ली, न्यूज़ आईएनबी। भारतीय युवा कांग्रेस ने संसद सुरक्षा में चूक को गंभीर मामला बताते हुए गुरुवार को यहां केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास ने कहा कि संसद में घुसपैठ का मामला बहुत ही गंभीर है, पर केंद्र सरकार के बर्ताव को देख कर ऐसा लग रहा है कि उन्हें इस घटना से कोई सरोकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि संसद की सुरक्षा चूक के सवाल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को इस पर अपना वक्तव्य देना चाहिए और इस चूक पर क्या कदम उठाए जाएंगे, इसके बारे में सदन में उन्हें बताना चाहिए। श्रीनिवास ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री को गंभीर घटना पर दुख जताना चाहिए था, पर उनका ऐसा रवैया ढुलमुल लग रहा है। उन्होंने यह मांग कि ये देश की सुरक्षा से जुड़ा गंभीर मामला है और इस पर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को जवाब देना चाहिए।

दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव ने कहा कि जहां एक तरफ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा अपनी आईडी के पासवर्ड को सांझा करने पर संसद द्वारा उन्हें बर्खास्त कर दिया जाता है वहीं भाजपा सांसद के पास पर दो लोग लोकसभा की दर्शक दीर्घा के अंदर आते हैं और सदन की गैलरी में कूछ कर गैस छोड़ते हैं, इस पर अभी तक कोई कारवाई क्यों नहीं हुई है, ये देश की सुरक्षा से जुड़ा गंभीर मामला है।

उन्होंने कहा कि जो सदन की गैलरी में कूद कर गैस छोड़ सकते हैं, वो जानलेवा बम भी फोड़ सकते हैं। इस पूरे मामले में देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को अपना जवाब देना चाहिए और जिस भाजपा सांसद के पास पर दो लोग सदन के अंदर आए थे उस सांसद को जल्द से जल्द बर्खास्त किया जाना चाहिए। इस दौरान प्रदर्शन में दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव समेत अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here