राजस्थान: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कार्यभार संभाला

भजन लाल

जयपुर। राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार शाम यहां सचिवालय में कार्यभार संभाल लिया। यहां सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में शर्मा ने अपराह्न चार बजे विधिवत पूजा-अर्चना करने के बाद कार्यभार संभाला। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया एवं पार्टी के अनेक नवनिर्वाचित विधायक उपस्थित थे।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी इस अवसर पर मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि शर्मा ने शुक्रवार को यहां ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के सामने आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की तथा दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।

राजस्थान में विधानसभा की 200 में 199 सीट पर हुए चुनाव में भाजपा को 115 सीट पर जीत मिली। कांग्रेस 69 सीट पर सिमट गयी। राज्य की करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। वहां अब पांच जनवरी को मतदान होगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here