‘यह घटना दुखद और चिंताजनक, मामले की गहराई में जाना जरूरी’, संसद सुरक्षा चूक मामले पर पीएम मोदी का पहला रिएक्शन

modi

नई दिल्ली। 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान सामने आया है। पीएम मोदी ने कहा है कि संसद परिसर में हुई घटना चिंताजनक है और इसकी गहराई में जाना जरूरी है। इसलिए जांच एजेंसियां इस घटना की सख्ती से जांच कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे विषयों पर वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए।

पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा, “संसद में जो घटना हुई, उसकी गंभीरता को जरा भी कम नहीं आंकना चाहिए। इसलिए स्पीकर महोदय पूरी गंभीरता के साथ आवश्यक कदम उठा रहे हैं। जांच एजेंसियां सख्ती से जांच कर रही हैं। इसके पीछे कौन-से तत्व हैं और उनके मंसूबे क्या हैं। इसकी गहराई में जाना भी उतना ही जरूरी है। एक मन से समाधान के रास्ते भी खोजने चाहिए। ऐसे विषयों पर वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए।”

क्या है पूरा मामला? 
जब 13 दिसंबर को देश संसद पर हुए आतंकी हमले की बरसी मना रहा था, उसी दिन संसद में दो लोग घुस गए। विजिटर पास से घुसे दोनों युवक विजिटर्स गैलरी से कूदकर सीधे सदन में पहुंच गए। इसके बाद अपने जूतों में छिपाकर लाए स्मॉक गैस का इस्तेमाल भी किया, जिसकी वजह से सदन में धुआं फैल गया। इन दोनों युवकों की पहचान लखनऊ के रहने वाले सागर शर्मा और मैसूर के रहने वाले मनोरंजन डी के रूप में हुई। ये दोनों युवक बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा की सिफारिश पर पास लेकर संसद की कार्यवाही देखने के लिए घुसे थे। जिस समय सदन के अंदर ये सब हो रहा था, उसी समय इनके ही साथियों ने संसद के बाहर भी हंगामा किया। नीलम और अमोल शिंदे नाम के दो लोगों ने ट्रांसपोर्ट भवन की ओर वाले संसद के गेट के बाहर स्मॉक गैस छोड़ी और नारेबाजी भी की। पुलिस ने इन दोनों को तुरंत हिरासत में ले लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here