बांग्लादेश में ट्रेन के सात डिब्बे पटरी से उतरे, एक की मौत…आठ लोग घायल

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहरी इलाके गाज़ीपुर में बुधवार को एक ट्रेन के सात डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार को आज तड़के लगभग चार बजे हुई। स्थानीय जॉयदेबपुर रेलवे स्टेशन के प्रमुख हनीफ अली ने पत्रकारों को बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने पर लगभग आठ लोग घायल हो गए।

 उन्होंने कहा, “इंजन सहित ट्रेन की सात बोगियां बेपटरी होने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई।” ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण राजधानी ढाका से देश के अन्य हिस्सों तक रेलवे संचार घंटों तक बाधित रहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार विपक्षी दलों के आंदोलन के कारण कथित तौर पर तोड़फोड़ करने वालों द्वारा गाज़ीपुर में रेलवे लाइन का एक हिस्सा तोड़ दिए जाने के बाद ट्रेन पटरी से उतर गई है।

विपक्षी आंदोलन के चलते विभिन्न स्थानों पर वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं सामने आयी हैं। अक्टूबर के अंत से लगभग हर दिन ढाका और देश के विभिन्न स्थानों पर पुलिस और श्रमिकों के बीच घातक झड़पें भी हुई हैं। बंगलादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी बंगलादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और उसके सहयोगियों ने चुनाव आयोग द्वारा देश में 12वें संसदीय चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद मंगलवार सुबह से 36 घंटे के लिए सड़कों, रेल लाइनों और जलमार्गों की देशव्यापी नाकाबंदी का आह्वान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here