प्रधानमंत्री मोदी का आज सूरत और वाराणसी का दौरा, दोनों शहरों को देंगे बड़ी सौगात

modi

नई दिल्ली, न्यूज़ आईएनबी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार और सोमवार को सूरत तथा वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर होगें। वह वाराणसी में 19,150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के साथ साथ रविवार शाम को काशी तमिल संगम के दूसरे संस्करण का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मोदी दो दिन वाराणसी में बिताएंगे और विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होंगे। 

दो दिन के वाराणसी प्रवास में मोदी स्वर्वेद महामंदिर का भी उद्घाटन करेंगे तथा सोमवार को वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे, पर्यटकों को बाधामुक्त अनुभव प्रदान करने के लिए, प्रधानमंत्री एकीकृत पर्यटक पास प्रणाली का शुभारंभ करेंगे रविवार को मोदी सूरत हवाईअड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन तथा सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन करेंगे। सूरत से वह वाराणसी पहुंचें। को सुबह करीब 10:45 बजे प्रधानमंत्री सूरत एयरपोर्ट पर नई एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह करीब 11:15 बजे सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह वाराणसी जाएंगे और करीब साढ़े तीन बजे वह विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेंगे। शाम करीब 5:15 बजे वह नमो घाट पर काशी तमिल संगमम 2023 का उद्घाटन करेंगे।

मोदी 18 दिसंबर को सुबह करीब 10:45 बजे प्रधानमंत्री स्वर्वेद महामंदिर जाएंगे, इसके पश्चात करीब 11:30 बजे एक सार्वजनिक समारोह में इसका उद्घाटन किया जाएगा। दोपहर करीब 1 बजे प्रधानमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेंगे। इसके बाद, एक सार्वजनिक समारोह में, लगभग 2:15 बजे, प्रधानमंत्री 19,150 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वाराणसी में प्रधानमंत्री द्वारा जिन परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास करेंगे उनमें लगभग 10,900 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित न्यू पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर-न्यू भाऊपुर डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना का उद्घाटन भी शामिल है। 

मोदी बलिया-गाजीपुर सिटी रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना, इंदारा-दोहरीघाट रेल लाइन आमान परिवर्तन परियोजना सहित अन्य रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। मोदी नए डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, दोहरीघाट-मऊ मेमू ट्रेन और लॉन्ग हॉल मालगाड़ियों की एक जोड़ी को हरी झंडी दिखाएंगे। वह बनारस लोकोमोटिव वर्क्स द्वारा निर्मित 10,000वें लोकोमोटिव को भी रवाना करेंगे। प्रधानमंत्री 370 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से दो आरओबी के साथ-साथ नए शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा सड़क का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन की जाने वाली अन्य प्रमुख परियोजनाओं में 20 सड़कों का सुदृढ़ीकरण और चौड़ीकरण शामिल है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here