दिल्ली: सीसीटीवी परियोजना के तहत लगाये गये 2.46 लाख से अधिक कैमरे, 2.80 लाख का लक्ष्य 

दिल्ली

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की सीसीटीवी परियोजना के तहत राष्ट्रीय राजधानी में सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में 2.46 लाख से अधिक कैमरे लगाये गये हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग ने शहर में 2.80 लाख कैमरे लगाने का लक्ष्य निर्धारित कर रखा है।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली सरकार को 2,68,462 कैमरे लगाने की मंजूरी मिली है जिनमें से 2,46,424 यानी 88 प्रतिशत कैमरे पहले और दूसरे चरण में लगा दिये गये हैं। दिल्ली सरकार ने सोमवार को विधानसभा में यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि सीसीटीवी परियोजना दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की महत्वपूर्ण परियोजनाओं में एक है तथा लोक निर्माण विभाग सार्वजनिक स्थानों पर कैमरे लगाने के लिए नोडल विभाग है।

उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे से पुलिस को कानून व्यवस्था बनाये रखने में मदद मिलती है क्योंकि वे (कैमरे) आपराधिक गतिविधियां रोकने एवं उनका पता लगाने के साथ-साथ मामलों की जांच में सहायक होते हैं। उन्होंने कहा कि कैमरे आवासीय क्षेत्रों एवं बाजारों में चुनिंदा प्रतिष्ठानों/सार्वजनिक स्थानों पर संदिग्ध लोगों, वाहनों, वस्तुओं की निगरानी में भी सहायता करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here