जो बाइडेन के पुन: निर्वाचन में अहम भूमिका निभा सकते हैं हिंदू-अमेरिकी : रमेश कपूर

joe biden

वाशिंगटन। डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए कोष एकत्रित कर रहे प्रमुख भारतीय-अमेरिकी रमेश कपूर ने कहा है कि पार्टी को इजराइल-हमास युद्ध के बीच मुस्लिम-अमेरिकियों की नाराजगी को देखते हुए हिंदू-अमेरिकियों को एकजुट करना चाहिए क्योंकि वे अगले साल राष्ट्रपति जो बाइडेन के पुन: निर्वाचन में अहम भूमिका निभा सकते हैं। राजनीतिक दल के लिए निधि जुटाने वाले रमेश कपूर ने कहा कि हिंदू-अमेरिकी और भारतीय-अमेरिकी पारंपरिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी का समर्थन कर रहे हैं लेकिन पिछले कुछ चुनाव में उनके मत प्रतिशत में रिपब्लिकन पार्टी की हिस्सेदारी बढ़ी है।

 मैसाच्युसेट्स के रमेश कपूर ने ‘पीटीआई’ को बताया कि उन्होंने डेमोक्रेटिक नेशनल कमिटी (डीएनसी) और पार्टी नेताओं को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी है कि 2024 के आम चुनाव के मद्देनजर बाइडन के पुन: चुनाव के लिए हिंदू वोट क्यों ‘‘इतने जरूरी’’ हो गए हैं। कपूर ने कहा, ‘‘मैं हिंदुओं को बाइडेन प्रशासन के समर्थन में लाने का प्रयास कर रहा हूं। जाहिर तौर पर पिछली बार 72 प्रतिशत भारतीय-अमेरिकियों ने बाइडेन के लिए वोट किया था। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हिंदू-अमेरिकियों को एकजुट किया जाए।’’

कपूर ने कहा कि उन्होंने प्रचार अभियान में कई चीजें जोड़ने की सिफारिश की है जिसमें जॉर्जिया और वर्जीनिया जैसे अहम राज्यों में हिंदू मंदिरों में जाना शामिल है ताकि पार्टी की हिंदू विरोधी छवि बदली जा सके। उन्होंने कहा कि पार्टी अगले साल शिकागो में होने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के सम्मेलन में एक हिंदू पुजारी को आमंत्रित करने पर राजी हो गयी है जिसमें वह नवंबर 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार नामित करेगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here