गाजा में 27,000 के करीब मौतें और 66,000 घायल

गाजा

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी (पीआरसीएस) ने खान यूनिस में अल-अमल अस्पताल पर छापे में इजरायली बलों द्वारा “भारी गोलीबारी” की सूचना दी है। यूएनआरडब्ल्यूए के गाजा मामलों के निदेशक थॉमस व्हाइट कहते हैं, ”हमने एक स्वास्थ्य क्लिनिक, प्रमुख आश्रय स्थल – सुविधाएं खो दी हैं जो खान यूनिस के लोगों का समर्थन कर रहे थे,” दक्षिणी गाजा में हजारों लोग शहर छोड़कर भाग रहे हैं।

फ़िलिस्तीनी दूत रियाद मंसूर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के “अनंतिम उपायों को लागू करने के लिए, गाजा में युद्धविराम होना चाहिए”।

  • अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी का कहना है कि लड़ाई में “विस्तारित विराम” पर बातचीत “रचनात्मक” है।
  • 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायली हमलों में कम से कम 26,900 लोग मारे गए हैं और 65,949 घायल हुए हैं। 7 अक्टूबर को हमास के हमलों में इजरायल में मरने वालों की संख्या 1,139 है।

1 COMMENT

  1. Recently, I’ve been frequently checking out this wonderful website with really good content for people. The site owner is doing a terrific job providing value to visitors. I’m very pleased and hope they continue their excellent efforts.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here