खूंटी में 437 करोड़ 48 लाख रुपए की 76 योजनाओं का शिलान्यास और 406 करोड़ 20 लाख रुपए की 27 योजनाओं का हुआ उद्घाटन 

हेमंत सोरेन

रांची, न्यूज़ आईएनबी। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि राज्य में वर्ष 2021 से “आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार” कार्यक्रम का आयोजन शुरू हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम का शुभारंभ खूंटी के इस पावन भूमि धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जन्म स्थल उलिहातु से हुआ था। वर्ष 2022 में भी इसका आयोजन किया गया और अब 2023 में तीसरे चरण के तहत राज्य के सभी पंचायत और गांव में इसका आयोजन उत्सव के रूप में किया जा रहा है। 

मैंने पूर्व में भी कहा था कि यह सरकार गांव-गांव, पंचायत-पंचायत और आपके द्वार-द्वार तक जाकर आपकी समस्याओं का समाधान करेगी। इससे पहले पूर्व की सरकारों के समय किसी ने नहीं देखा कि सरकारी अधिकारी, पदाधिकारी अथवा कर्मचारी किसी गांव में जाकर लोगों की समस्याओं का समाधान करता हो। मुख्यमंत्री खूंटी के कचहरी मैदान में आयोजित “आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार” कार्यक्रम में आज बोल रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में हमारी सरकार बनते ही पूरी दुनिया को कोरोना महामारी ने अपनी चपेट में ले लिया। कोरोना का धुंध छटने के बाद सरकार जो आपके लिए कार्य योजना बनायी है, उसकी गठरी बांधकर गांव-गांव, पंचायत-पंचायत में शिविर लगाकर आप तक पहुंचा जा रहा है। जब तक मेरे नेतृत्व में सरकार चल रही है सरकार के पदाधिकारी और कर्मी आपके द्वार पर आपकी समस्याओं के समाधान के लिए दरवाजा खटखटाने के लिए खड़े रहेंगे। 

इस मौके पर 437 करोड़ 48 लाख रुपए की 76 योजनाओं का शिलान्यास एवं 406 करोड़ 20 लाख रुपए की 27 योजनाओं का उद्घाटन हुआ।11,841 लाभुक के बीच 88 करोड़ 64 लाख रुपए की परिसंपत्ति का वितरण हुआ। किसान क्रेडिट कार्ड से 4737 एवं मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना से 15 समेत अन्य योजनाओं से लाभुक आच्छादित हुए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here