कासगंज: मुसीबत के समय में अपने आपको बेवस न समझें छात्राएं – एडीजी 

अपर पुलिस महानिदेशक ने ऑपरेशन जागृति के तहत महाविद्यालय में की जागरूकता 

कासगंज, न्यूज़ आई एन बी। अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन अनुपम कुलश्रेष्ठ ने कहा है कि मुसीबत के समय में छात्राएं अपने आपकों को बेवस न समझें और  विवेक से काम लें। वह अपने आपकों को सशक्त मानें। पुलिस पूरी तरह छात्राओं और महिलाओं की सुरक्षा के लिए खड़ी है। सरकार ऑपरेशन जागृति के तहत विशेष जागरूकता कर रही है। 

अपर पुलिस महानिदेशक अनुपम कुलश्रेष्ठ और डीआईजी शलभ माथुर ने जागरूकता की। एसपी सौरभ दीक्षित भी साथ रहे। शारद देवी जौहरी कन्या महाविद्यालय में छात्राओं को जागरूक किया गया तो वहीं सोरों के गांव नगला खंजी की जनचौपाल में महिलाओ को जागरूक किया गया। नगला खंजी में जनचौपाल के माध्यम से ग्रामवासियो को ऑपरेशन जागृति अभियान के संबंध में उनके अधिकारों व सुरक्षा के बारे मे जानकारी देकर जागरूक किया। युवा बालिकाओं के साथ हो रहे साइबर बुलिंग के बारे में जागरूक किया एवं उन्हें विभिन्न सोशल मीड़िया प्लेटफॉर्म व्हाटस अप, इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि के प्रयोग में विभिन्न प्रकार की सावधानियाँ बरतने की जानकारी दी गई। हिंसा से पीड़ित महिलाओं व किशोरियों को काउंसलिंग व रेफरल सुविधा उपलब्ध कराना एवं पोक्सों अधिनियम के प्रावधानों के प्रति जागरूक करने व महिलाओं व बालिकाओं को आगे करके झूठे मुकदमें लिखाने के संबंध में पुराने मुकदमों का उदाहरण देते हुए उनके दुष्प्रभावों के बारे में समझाया। विधायक सदर देवेन्द्र सिंह राजपूत, पालिकाध्यक्ष मीना माहेश्वरी, महिला कल्याण अधिकारी रितु यादव, क्षेत्राधिकारी नगर अजीत चौहान, महिला थानाध्यक्ष सरिता तोमर, थाना प्रभारी सुधीर कुमार सिंह आदि मौजूद रहें ।

पुलिस पेंशनर्स के साथ की गोष्ठी 
अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक अलीगढ़, परिक्षेत्र शलभ माथुर व एसपी सौरभ दीक्षित द्वारा पुलिस कार्यालय सभागार में पुलिस पेंशनरों के साथ गोष्ठी कर उनकी समस्याओं को जानाद्ध उनके निराकरण के लिए अपने स्तर से एवं अधीनस्थों को समाधान के लिए निर्देशित किया गया । साथ ही जनपद कासगंज के जनप्रतिनिधियों से भेंट वार्ता की गयी तथा जनहित में पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग की अपेक्षा की गई । 

कासगंज में जल्द खुलेगा साइबर थाना : एडीजी 
एडीजी अनुपमा कुलश्रेष्ठ ने पुलिस कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता की। उन्होंने कहा कि कासगंज दो से तीन में साइबर थाना खोल दिया जाएगा। जिले के हर थाने में साइबर सेल रहेगी। उन्होंने कहा कि आगरा जोन के सभी सात जिलों में ऑपरेशन जागृति अभियान में 4 लाख 33 हजार महिलाओं, बालिकाओं और छात्राओं को जागरूक किया है। पिछले 40 दिनों से लगातार चल रहा यह अभियान ऐसे ही चलता रहेगा। इस अभियान के दौरान महिलाओं, बालिकाओं के साथ हो रही अपराधों में गिरावट आयी है। रोडवेज बसों में लगातार हो रही आग लगने की घटनाओं को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाएगा। रोडवेज बसों में फायर सेफ्टी के उपकरण लगाने के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि महिलाएं झूठे मुकदमें लिखाती हैं तो उनके विरूद्ध भी कार्यवाही होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here