कासगंज: घर-घर अक्षत लेकर जाएंगे राम भक्त, देंगे कार्यक्रम का आमंत्रण

कासगंज

राम जन्मभूमि अयोध्या से आए अक्षतों का किया गया पूजन

कासगंज, न्यूज़ आईएनबी। लंबे संघर्ष के बाद रामलला गर्भगृह में पहुंचेंगे। अयोध्या में भव्य तैयारियां चल रही है। इसको लेकर कासगंज में भी तैयारियां की जा रही है। राम जन्मूभमि अयोध्या से आए पूजित अक्षतों को सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में रखा गया। यहां विधिवत पूजन हुआ और समन्वय सम्मेलन में आरएसएस के पदाधिकारियों ने सामान्य जनमानस के साथ चर्चा की।

कार्यक्रम में मंच पर अध्यक्ष के रूप में एटा विभाग संघचालक उमा शंकर शर्मा, मुख्य वक्ता के रूप में ब्रज प्रांत के सह प्रांत प्रचारक धर्मेंद्र, कासगंज सह नगर संघ चालक कौशल साहू उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अनिरुद्ध शर्मा जी किया। सम्मेलन का प्रारंभ मंच पर उपस्थित अधिकारियों के द्वारा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम जी के चित्र के समक्ष दीप जलाकर एवं अक्षत का पूजन कर हुआ। सह प्रांत प्रचारक धर्मेंद्र ने अयोध्या के इतिहास को विस्तृत रूप से सभी के समक्ष रखा। उन्होंने कहा कि कैसे 500 वर्षों से अधिक संघर्ष का परिणाम हम सभी को मिलने जा रहा है , यह विजय हजारों हिंदुओ के बलिदान के बाद मिलने जा रही है। 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा संपूर्ण विश्व एवं ब्रह्मांड के लिए अत्यधिक उत्साह का विषय है। इस दिवस को हम सभी को बड़े उत्साह के साथ मनाना है। 

कार्यक्रम के अध्यक्ष विभाग संघचालक उमा शंकर ने कहा की सभी कार्यकर्ताओं को प्रत्येक हिंदू के घर पूजित अक्षतों को लेकर जाना है एवं भव्य उत्सव मनाने का निमंत्रण देना है और आग्रह करना है। कासगंज नगर 22 जनवरी को अयोध्या की तरह जगमाए और प्रत्येक मंदिर को सजाना है। जय जय श्री राम के नारे लगाए जिससे पूरा प्रांगण राममय ध्वनि से गूंज उठा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक कुलदीप, ब्रज प्रांत धर्म जागरण प्रमुख दिनेश लवानिया, जिला प्रचारक संदीप, नगर प्रचारक दिलीप, विभाग व्यवस्था प्रमुख अमलेंदू जी, सहजिला संघालक नरेश नंदन, जिला कार्यवाह दीपराज, सह जिला कार्यवाह शिवांशु, नगर कार्यवाह जुगेंद्र, सह नगर कार्यवाह हिमांशु, प्रदीप वर्मा, संजय गुप्ता, महामंत्री अवधेश वर्मा मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here