इस साल यात्रियों के बीच हैदराबाद सबसे लोकप्रिय शहर, राज्यों में उत्तर प्रदेश अव्वल

उत्तर प्रदेश

नई दिल्ली। इस साल यात्रियों के बीच हैदराबाद सबसे लोकप्रिय शहर और उसके बाद बेंगलुरु का स्थान रहा। प्रौद्योगिकी आधारित होटल कंपनी ओयो के ‘ट्रैवेलोपीडिया 2023’ में यह कहा गया है। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा दौरा किया जाने वाला राज्य था।

इस सूची में दूसरा स्थान महाराष्ट्र का रहा। ओयो ने एक बयान में कहा कि वार्षिक यात्रा रुझान सूचकांक – ‘ट्रैवेलोपीडिया 2023’ के अनुसार साल के किसी भी सप्ताहांत की तुलना में 30 सितंबर से दो अक्टूबर के दौरान सबसे अधिक बुकिंग की गईं। 

बयान के मुताबिक, ”हैदराबाद भारत में सबसे अधिक बुक किए जाने वाले शहर के रूप में उभरा है। इसके बाद बेंगलुरु, दिल्ली और कोलकाता का स्थान है। दूसरी ओर गोरखपुर, दीघा, वारंगल और गुंटूर जैसे छोटे शहरों में सालाना आधार पर सबसे अधिक बुकिंग वृद्धि हुई।” ओयो ने कहा कि 2023 में छुट्टियां बिताने के लिए लोकप्रिय स्थलों में जयपुर सबसे आगे रहा। 

उसके बाद गोवा, मैसूर और पुडुचेरी का स्थान था। बुकिंग के लिहाज से आध्यात्मिक और तीर्थस्थलों में पुरी को शीर्ष स्थान मिला। इसके बाद अमृतसर, वाराणसी और हरिद्वार रहे। बयान में कहा गया कि देवघर, पलानी और गोवर्धन जैसे कम प्रसिद्ध आध्यात्मिक स्थलों में भी आगंतुकों की संख्या उल्लेखनीय रूप से बढ़ी। राज्यों की बात करें तो उत्तर प्रदेश इस साल सबसे अधिक बुक किया जाने वाला राज्य था। उसके बाद महाराष्ट्र, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here