इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में कई पदों पर निकली वैकेंसी, 40 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी, ऐसे करें आवेदन

incometax department job

जो युवा सरकारी नौकरी की तलाश में उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक नोटिफिकेशन जारी कर मुंबई रीजन में भर्ती निकाली है। जिसके अनुसार स्पोर्ट्स कोटे के तहत इंस्पेक्टर, स्टेनोग्राफर, टैक्स असिस्टेंट सहित कई पद पर भर्ती होगी। 

बता दें ये अभियान कुल 291 पदों पर भर्ती करेगा। इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल साइट incometaxmumbai.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। उम्मीदवार भर्ती के लिए 19 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। 

वैकेंसी विवरण
टैक्स असिस्टेंट (TA): 119 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS): 137 पद
स्टेनोग्राफर ग्रेड II (स्टेनो): 18 पद
इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स (ITI): 14 पद
कैंटीन अटेंडेंट (CA): 3 पद

शैक्षिक योग्यता
बता दें इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को पद के अनुसार 10+2/ ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही स्पोर्ट्स कोटा के तहत निर्धारित योग्यता हासिल की हुई होनी जरूरी है। 

उम्र सीमा
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 18 साल होनी चाहिए। जबकि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र पद के अनुसार 25/ 27/ 30 साल होनी चाहिए। वहीं, आवेदन करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

सैलरी
बता दें इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को पद के अनुसार 18 हजार रुपये से लेकर 1 लाख 42 हजार रुपये तक की सैलरी दी जाएगी। 

आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क के रूप में उम्मीदवारों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल साइट की मदद ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here